Social Trade FAQ हिंदी में

सोशल ट्रेड FAQ सिर्फ हिंदी में 


1. क्या सोशल ट्रेड एक इन्वेस्टमेंट कंपनी है ?

सोशल ट्रेड इन्वेस्टमेंट कंपनी नहीं है ये एक प्रोडक्ट / सर्विस बेस्ड कंपनी है जो कि Ablaze Info Solution Pvt. Ltd. के अंतर्गत रहकर काम करती है । ये SME (Social Media Exchange) की सुविधा प्रोवाइड करवाती है जो एक प्रकार का ऑनलाइन बार्टर (Online Barter System) है । 





SPONSOR ID - 61416150 - अभी ज्वाइन  करें और रोज़ कमाएं

 SPONSOR ID - 61501516 - अभी ज्वाइन  करें और रोज़ कमाएं

  SPONSOR ID - 61682157 - अभी ज्वाइन  करें और रोज़ कमाएं 


2. क्या सोशल ट्रेड नेटवर्क मार्केटिंग (Network Marketing) पर आधारित है ?

ये Referral और Affiliate Marketing या फिर Word to Mouth (लोगों के द्वारा लोगो को बताये जाने वाला बिज़नस) पर आधारित है । इस तरह के बिज़नस को नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नस भी कहा जा सकता है क्योंकि इसमें लोगों के द्वारा अपने नीचे नेटवर्क बनाया जाता है । इस तरह के बिज़नस को डायरेक्ट सेल्लिंग (Direct Seling) बिज़नस कहा जाता है जिसमे एक प्रोडक्ट कंपनी के द्वारा सीधे कस्टमर को दिया जाता है जिससे कि बीच में आने वाले Distributors कि चैन ख़त्म हो जाती है और प्रॉफिट सीधे कस्टमर को ही मिलता है । और डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में भारत की Social Trade (सोशल ट्रेड) तेजी से बढने वालीं कंपनियों में से एक है ।


3. सोशल ट्रेड किस तरह का प्रोडक्ट या फिर सर्विस प्रोवाइड करवाती है ?

Social Trade SEO / SMO पर आधारित डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) भारतीय कंपनी है । कोई भी अपने बिज़नस कि ब्रांडिंग और मार्केटिंग डिजिटल तरीके से सोशल ट्रेड के द्वारा करवा सकता है । और सर्च इंजन (google, yahoo, bing) इन पर अपने बिज़नस को ज्यादा से ज्यादा सर्च करवा सकता है ।


4. सोशल ट्रेड के लीगल डॉक्यूमेंट क्या है ?


सोशल ट्रेड Ablaze Info Solutions के अन्दर रहकर काम करती है और Ablaze Info Solutions 2010 में आई थी । Ablaze Info Solutions के पास वो सभी डॉक्यूमेंट है जो भारत में एक बिज़नस करने के लिए जरुरी होने चाहिए ।

लीगल डॉक्यूमेंट यहाँ पर देखें.... 


5. E-Points क्या है ?

e points बताते है कि आपकी वेबसाइट, ब्लॉग या फिर आपका कोई भी ऑनलाइन बिज़नस जो कि आपने अपने कैम्पेन में डाला है, को कितनी बार क्लिक करवाया जायगा । उदहारण के लिए अगर आपने 1000 e-points ख़रीदे है तो आपका बिज़नस 1000 लोगों तक जायगा मतलब 1000 लोगो तक डिजिटल तरीके से आपके बिज़नस की मार्केटिंग होगी ।


6. Social Trade में e points कि वैलिडिटी क्या होगी ?

e points खरीदने कि तारिक से 1 साल तक उनकी वैलिडिटी रहेगी उसके बाद वैलिडिटी expire हो जायगी ।


7. 1 PAN कार्ड पर कितनी ID खरीदी जा सकती है ?

अभी एक PAN कार्ड पर सिर्फ 3 ही ID's खरीदी जा सकती है । ( समय समय पर साईट पर विजिट करते रहिये अगर कोई बदलाव आता है तो आपको पता चल जायगा )

नोट:- अगर PAN Card नहीं दिया गया है तो 20% तक TDS कि कटोती हो सकती है और PAN कार्ड देने के बाद ये 10% कर दिया जायगा । 



8. कोई भी Social Trade से e points कैसे प्राप्त कर सकता है ?

एक यूजर फ्री e points और paid e points
प्राप्त कर सकता है ।

अ) जब आप फ्री में सोशल ट्रेड में sign up करते है तो आपको अपने कैम्पेन की डिजिटल मार्केटिंग के लिए 50 फ्री ePoints दिए जाते है । इसके अलावा अगर आप दूसरों के कैम्पेन को प्रमोट करते है तो भी आपको फ्री ePoints दिए जाते है । (बदलाव के लिए वेबसाइट पर देखते रहें )

ब) उसी sign up जो आपने पहले बनाया था, से आप कम से कम 100 और ज्यादा से ज्यादा 10000 ePoints तक खरीद सकते है और ये सब आपके 1 साल के कॉन्ट्रैक्ट के बीच में संभव होगा ।


9. कैंपेन की वैलिडिटी क्या होगी ?

एक यूजर को अपने हिसाब से कैंपेन का समय तय करना पड़ेगा कि उसको अपने बिज़नस को कब से लेकर कब तक ऑनलाइन प्रमोट करवाना है । एक कैम्पेन की अधिकतम वैलिडिटी 6 महीने है ।


10. एक यूजर एक id पर बहुत सारे कैंपेन चला सकता है ?

हाँ, एक यूजर एक id पर बहुत सरे कैंपेन चला सकता है उसको कैलंडर से डेट सेट करनी पड़ेगी अलग अलग कैंपेन के लिए अलग अलग तारिक होगी ।


11. अगर किसी के पास PAN कार्ड नहीं है तो वो ePoints कैसे खरीद सकता है ?

एक यूजर जिसके पास PAN कार्ड नहीं है, वो अपनी id तो बना सकता है पर उसको 30 दिनों के अन्दर PAN कार्ड अपलोड करना होगा तब तक उसका TDS 20% तक काटा । PAN कार्ड अप्लाई और अपलोड करने के बाद उसका 10 % TDS काटा जायगा । अगर आप 30 दिनों के अन्दर PAN कार्ड नहीं डाल पाते है तो आपके सभी नए और पुराने पेमेंट्स साफ़ कर दिए जायेंगे और आपको कुछ नहीं मिलेगा ।


12. क्या में रिश्तेदारों की id में मोबाइल नंबर और ईमेल id वही डाल सकता हु ?

हाँ, पर केवल अपने रिश्तेदारों की id's में ही वही मोबाइल नंबर और ईमेल id इस्तेमाल कर सकता है ।


13. कितने दिनों में मेरी KYC एप्रूव्ड होगी ?

डाक्यूमेंट्स को अपलोड करने के 2 से 3 दिनों के अन्दर आपकी KYC एप्रूव्ड कर दी जायगी । KYC डॉक्यूमेंट साफ़ होने चाहिए और उनकी साइज़ 2 MB से कम होनी चाहिए और वो jpg (image) फॉर्मेट में होनी चाहिए । अगर KYC disapproved होते है तो आपके मोबाइल नंबर पर मेसेज भेज दिया जायगा और आपको फिर से अपलोड करने होंगे अपने डाक्यूमेंट्स ।


14. मेरी इनकम मेरे बैंक में आने में कितना समय लगेगा ?

एक बार बैंक कि पासबुक एप्रूव्ड होने के बाद उसके अगले दिन से पेमेंट आने शुरू हो जायेंगे । पेमेंट आपके अकाउंट में डालने के कंपनी के द्वारा कुछ Admin charges लिए जाते है जैसे Weekly पेमेंट का 3% काटा जाता है । वेबसाइट अपडेट होने के बाद आने वाले समय में पेमेंट आपके अकाउंट में e points को redeem करने के 15 से 20 मिनट्स में आपके बैंक अकाउंट में डाल दिया जायगा ।


15. मेरा HBW (Home Based Work) मुझे कब से मिलना शुरू होगा ?

जैसे ही एक यूजर अपना कैंपेन और KYC  साइट पर अपलोड कर देता उसको उसका काम मिलना शुरू हो जायगा । यूजर को काम Monday से Friday तक दिया तक दिया जायगा और नेशनल हॉलीडेज में नहीं दिया जायगा । क्योंकि ये एक सॉफ्टवेर  कंपनी है तो इसमें शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी ।


16.  जो काम नहीं कर पाया था उसको वापस कैसे ले सकता हु और कैसे ?

जी हाँ अगर आप किसी दिन अपना काम करना भूल गए  गए है तो आप वो काम वापस से Saturday, Sunday और National  Holidays  में ले सकते है । याद  रहे कि आप सिर्फ 1 दिन का काम ही ले सकते है एक दिन में । इसके  लिए यूजर को todays task में जाकर उस दिन की तारिक डालनी होगी जिस दिन का काम उसको वापस से लेना है ।


17. Booster क्या है और ये मुझे कैसे मिलेगा ?

Booster आपके डेली टास्क को डबल करने का तरीका है ।  जिस अमाउंट का पैकेज आपने लिया है, सेम उसी अमाउंट का पैकेज अगर आप 20 दिनों के अंदर 2 और लोगों को (Left और Right)बेचते है तो आपके डेली के टास्क डबल कर दिए जाते है ( in  1 : 1 BV ) । अगर आप उस अमाउंट का पैकेज नहीं बेच पाए और उससे कम का बेच पाए तो उसके अनुसार आपके लिंक बढ़ा दिए जायेंगे ।


18. क्या Booster  बार बार बढेगा, अगर में 20 दिनों के अंदर 2 से ज्यादा id लगाता हु तो ?

नहीं, Boster पालिसी सिर्फ एक बार ही अप्लाई होती है अगर आप 20 दिनों एक अंदर अपनी Sponsor id से 2 लोगो को अपने नीचे लेकर आते है तो, एक लेफ्ट में और एक राईट में । पहले अलग से अपग्रेड करके 7 दिनों का समय मिलता था अब वो भी खत्म कर दिया गया है ।


19. एक यूजर अपने डेली टास्क (Daily Task) कैसे बढ़ा सकता है ?

4999 तक के ePoints खरीदने पर आपको 2% तक डेली टास्क मिलेगा और 5000 से 10000 के बीच ePoints खरीदने पर आपको 2.5% डेली टास्क मिलेगा ।


20. पैकेज खरीदने के लिए क्या कोई ऐज की लिमिट है ?

जी हाँ पैकेज ख़रीदने के  की ऐज कम से कम 18 और ज्यादा से ज्यादा 65 साल होगी ।


21. कमीशन की रेट्स क्या है ?

अभी डेली टास्क पर आपको 5 रूपये पर क्लिक मिलेगा । ये रेट्स भविष्य बदल सकती है समय के साथ (बदलाव के लिए वेबसाइट देखते रहें) । आपके द्वारा दी गयी सेल्स पर आपको 8% का कमीशन दिया जाता है ।


22. कमीशन आपके अकाउंट में आने की तारिक या दिन कौनसा होगा ?

पेमेंट्स आपको आपके अकाउंट में weekly दिए जायेंगे और हर मंगलवार (Tuesday) को दिए जायेंगे ।
अगर आपने पेमेंट्स मंथली सेट किया हुआ है तो आपको हर महीने की 4/5 को आपके अकाउंट में ट्रांसफर किये जायेंगे ।


23. एडमिनिस्ट्रेशन चार्जेज क्या होंगे ?

कंपनी डेली टास्क पर और प्रमोशनल इनकम पर कुछ  एडमिन चार्जेज लेती है ।
प्रमोशनल इनकम में से 5.75% ।

weekly mode - 3%
monthly mode - 1%


SUBSCRIBE NOW

24. प्रमोशनल इनकम के लिए एक यूजर के लिए क्या योग्यता होनी जरुरी  है ?

 एक यूजर को प्रमोशनल इनकम पाने के लिए अपने दोनों तरफ काम करना जरुरी है (लेफ्ट और राईट) ।


25. मैं अपने पैकेज को कैंसिल कैसे कर सकता हु और रिफंड कैसे मिलेगा ?

अगर आप कंपनी के प्रोडक्ट या सर्विसेज से संतुष्ट नहीं तो आप कंपनी की mail id (refund@socialtrade.biz) पर मेल कर सकते है । या फिर आप हेल्प डेस्क में जाकर भी रिक्वेस्ट डाल सकते है लेकिन याद रहे कि आप पैकेज लेने के 10 दिनों के अंदर ही रिफंड ले सकते है । रिक्वेस्ट मिलने के बाद आपका रिफंड आपके अकाउंट में 15 दिनों के अंदर क्रेडिट कर दिया जायगा । Refund लेने के बाद एक यूजर अगले 6 महीने तक सोशल ट्रेड में पैकेज नहीं ले सकता । 


26. KYC के लिए कौन कौन से डाक्यूमेंट्स की जरुरत पड़ेगी ?

नीचे दिए गए डाक्यूमेंट्स में से एक यूजर कोई डाक्यूमेंट्स दे सकता है ।

For Photo ID - 

PAN CARD, PASSPORT, DRIVING LICENSE, UID/AADHAR CARD, VOTER CARD

For ADDRESS - 

PASSPORT, RATION CARD, DRIVING LICENSE, UID/AADHAR CARD, VOTER CARD, BANK PASSBOOK, ELECTRICITY/GAS BILL.


SUBSCRIBE NOW

SPONSOR ID - 61411799 - अभी ज्वाइन  करें और रोज़ कमाएं

SPONSOR ID - 61984287- अभी ज्वाइन  करें और रोज़ कमाएं

SPONSOR ID - 61894186- अभी ज्वाइन  करें और रोज़ कमाएं

Share on Google Plus
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Featured Post

The answer to everyday questions will be the most profitable business

अगर हममे से कोई ट्रेन यात्रा पर जाने वाला हो और किसी बीच के स्टेशन से ट्रेन में सवार होना हो तो पहला सवाल मन में यह आता है कि पता नहीं य...